डिप्स स्कूलबेगोवाल में शू टिंग रेंज का उद्घाटन 

जालंधर (Manvir Singh Walia ) :-

  डिप्स स्कूल बेगोवाल में विश्वस्तरीय सुविधाओं वालेशूटिग रेंज का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया ।इस समारोहमेंमुख्य मेहमानडिप्स चैन की चेयरपर्सनश्रीमती जसविंदर कौर, डिप्स चेन कीसीईओ श्रीमती मोनिका मंडोत्राऔरडिप्स चेन की डायरेक्टर श्रीमती उषा परमारजी थे ।शूटिंग रेंज का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्रीमती जसविंदर कौर ने रिबन काटकर एवं दीप प्रज्ज्वलित करके किया।इस दौरानडिप्स चेन के खेलमैनेजरमनमोहन सिंहऔर डिप्स स्कूल बेगोवालके प्रधानाचार्यवीरेंद्र भारद्वाज मौजूद रहे।इस शुभावसर पर बच्चों के अभिभावकों को भी आमंत्रित किया गया था।सभीअभिभावकों ने स्कूल के प्रधानाचार्य श्रीमान वीरेंद्र भारद्वाज जी का बहुत-बहुत धन्यवाद किया।स्कूल में शूटिग रेंज की शुरुआत होने पर छात्रों ने भी प्रसन्नता व्यक्त की।

डिप्स स्कूल बेगोवाल के प्रधानाचार्यवीरेंद्र भारद्वाजने बताया किस्कूल ने अपनी 10 मीटर की पूरी तरह से वातानुकूलित शूटिंग रेंज बनाई है जिसमेंइलेक्ट्रॉनिक मशीनें और एलईडी लाइटें लगाई गई हैं। यह अंतर्राष्ट्रीय मानक के अनुरूप है और नवीनतम पैटर्न के अनुसार बनाया गया है। उन्होंने कहाकि इस सुविधा के जुड़ने से न केवल हमारे परिसर के बुनियादी ढांचे में वृद्धि होती है बल्कि  हमारे छात्रों और संकाय के बीच सुरक्षा, अनुशासन और खेल कौशल की संस्कृति को भी बढ़ावा मिलता है। यह निस्संदेह हमारे समुदाय के समग्र विकास में योगदान देगा।

डिप्स चेन की चेयरपर्सन जसविंदर कौर ने कहा किउन्होंनेबच्चों के सर्वांगीण सामंजस्यपूर्ण विकास के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि खेल और शिक्षा साथ-साथ चलनी चाहिए और दोनों को समान महत्व दिया जाना चाहिए।डिप्स हमेशा बच्चों के प्रगतिशील दृष्टिकोण को समझकर उनका मार्गदर्शन करता रहा है।उन्होंने बच्चों को अपना लक्ष्य निर्धारित करके आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

डिप्स चेन की डायरेक्टर उषा परमार नेकहा कि”अधिक आत्मविश्वास, आत्म-सम्मान बनाने और स्वस्थ शरीर प्राप्त करने के लिए, बच्चों को खेलों में भाग लेना चाहिए।उन्होंने खेल खेलने के फायदों के बारे में बताया कि कैसे यह मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहने में मदद करता है।

डिप्स चेन के एमडी सरदार तरविंदर सिंह ने कहा किस्कूल मेंशूटिग रेंज खुल जाने से स्कूल के बच्चों को निशानेबाजी का अभ्यास करने में आसानी होगी।स्कूल में उन सभी होनहार बच्चों को कोचिग देने की व्यवस्था की जाएगी, जोकि खेलों के क्षेत्र में रूचि रखते है और आगे बढ़कर स्कूलऔर क्षेत्र का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करना चाहते है।

डिप्स चेन कीसीईओ मोनिका मंडोत्राने कहा किशूटिग रेंज की स्थापना से बच्चों को शूटिंग में बेहतर प्रशिक्षण मिलेगा। शूटिंग खेल स्कूली बच्चों को जीवन के मूल्यवान सबक प्रदान करते हैं।उन्हें अनुशासन, फोकस, टीम वर्क और जिम्मेदारी सिखाते हैं। भविष्य में इस शूटिंग रेंज में और अधिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।